ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में

टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से शादी रचाई है और इस बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। तो चलिए आपको ऐसी ही 10 एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में

जब कोई प्यार में पड़ जाता है तो उसे कुछ भी दिखाई नहीं देता, न उम्र का फासला और ना ही कोई और बंधन। जैसा कि एक गीत भी है 'न उम्र की सीमा हो, ना जन्मों का हो बंधन' ये लाइन इस बात पर एकदम सटीक बैठती है। प्यार में उम्र, रंग-रूप और वजन से कोई फर्क नहीं पड़ता और इस बात को कई टीवी एक्ट्रेसेस ने अपने से छोटे उम्र के लड़कों से शादी करके साबित भी किया है। वैसे तो, भारत में शादी के लिए लड़की की उम्र लड़के की उम्र से हमेशा ही छोटी देखी जाती है, लेकिन टीवी स्टार्स ने इस ट्रेंड को भी बदला है। टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपनी उम्र से छोटे उम्र के लड़कों से शादी रचाई है। तो आइये आपको ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं।

सुयश राय और किश्वर मर्चेंट

7 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद टीवी स्टार्स सुयश राय और किश्वर मर्चेंट 16 दिसंबर 2016 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। किश्वर 35 साल की हैं, तो सुयश 27 साल के हैं। दोनों लोगों के बीच 8 साल का गैप है, लेकिन ये उम्र का फासला सिर्फ कहने भर के लिए ही है। कपल एक साथ काफी अच्छा लगता है, और फैंस भी इस जोड़ी को खूब पसंद करते हैं।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह

टीवी स्टार कृष्णा अभिषेक की कॉमेडी से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन इसके साथ ही कृष्णा की पर्सनल लाइफ भी कम खास नहीं है। साल 2006 में एक रात साथ बिताने के बाद कृष्णा और एक्ट्रेस कश्मीरा शाह ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। कई साल डेट करने के बाद कपल ने साल 2013 में गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। कृष्णा की उम्र 33 साल हैं और कश्मीरा 45 साल की हैं और दोनों की उम्र के बीच 12 साल का फासला है, लेकिन इस बात से कपल को कोई फर्क नहीं पड़ता है। कृष्णा और कश्मीरा की लव लाइफ एकदम परफेक्ट चल रही है। (ये भी पढ़ें: टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार)

विवेन डेसेना और वाहबिज दोराबजी

टीवी स्टार्स विवेन डेसेना और वाहबिज दोराबजी ने साल 2013 में शादी रचाई, और दोनों की उम्र में 3 साल का गैप था। इसके साथ ही विवेन पंजाबी हैं तो वाहबिज पारसी हैं। लेकिन धर्म और उम्र से कपल को कोई फर्क नहीं पड़ा और दोनों ने अपने प्यार को शादी के बंधन में भी बांधा। लेकिन फैंस को हैरत तब हुई जब शादी के 4 साल बाद ही कपल ने अलग होने का फैसला कर लिया। विवेन और वाहबिज का तलाक हो चुका है, और मौजूदा समय में दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी

टीवी सीरियल 'रामायण' के राम और सीता तो आपको खूब याद होंगे। राम और सीता के किरदार में टीवी स्टार्स गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की घर-घर पहचान बन गई थी। इसी सीरियल के सेट से ही दोनों के बीच प्यार हुआ था, और फिर कपल ने साल 2011 में शादी करने का फैसला किया था। गुरमीत 32 साल के हैं और देबिना 33 साल की हैं। भले ही दोनों के बीच एक साल का फासला है, लेकिन कपल के प्यार के आगे उम्र मायने नहीं रखती। दोनों एक-दूसरे से काफी प्यार करते हैं, और एक-दूजे के होकर काफी खुश हैं। (इसे भी पढ़ें: 'सुपर मॉम' हैं एक्ट्रेस काजोल, दो बार मिसकैरेज के बाद बनी मां, बेटी के लिए रह रहीं अजय देवगन से अलग)

अर्जुन पुंज और गुरदीप कोहली

टीवी सीरियल 'संजीवनी' में पति-पत्नी का रोल निभाने के दौरान एक्टर अर्जुन पुंज और एक्ट्रेस गुरदीप कोहली को प्यार हो गया था। दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 2006 में शादी रचाई। अर्जुन 34 और गुरदीप 36 साल की हैं। भले ही कपल की उम्र के बीच 2 साल का गैप हो, लेकिन दोनों की केमेस्ट्री कमाल की है।

बख्तियार ईरानी और तनाज ईरानी

टीवी स्टार्स बख्तियार ईरानी और तनाज ईरानी ने साल 2007 में शादी रचाई। तनाज की बख्तियार से ये दूसरी शादी थी और इससे पहले तनाज ने फरीद कुरीम से शादी की थी। तनाज की उम्र 44 साल है और बख्तियार 37 साल के हैं। कपल की उम्र के बीच 7 साल का फासला है। एक इंटरव्यू में तनाज ने इस पर बात करते हुए कहा था, 'हम एक दूसरे को लेकर सीरियस हैं। मैं मानती हूं कि वो मुझसे छोटे हैं और मेरा तलाक हुआ है और मेरी एक 13 साल की बेटी भी है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं फिर से अपनी जिंदगी नहीं जी सकती। अब मेरे पास खुश रहने का एक कारण है।'

करणवीर बोहरा और टीजे सिद्धू

टीवी के सबसे हॉट स्टार्स में से एक करणवीर बोहरा ने भी अपने से 2 साल बड़ी लड़की से शादी की है। करणवीर बोहरा और एक्ट्रेस टीजे सिद्धू को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और साल 2006 में बैंगलोर में कपल शादी के बंधन में बंध गया। फैंस को दोनों की जोड़ी काफी पसंद है और सोशल मीडिया पर करणवीर अपनी वाइफ टीजे और अपनी बेटियों के साथ अक्सर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)

मोहित सहगल और सनाया ईरानी

टीवी एक्ट्रेस सनाया ईरानी और एक्टर मोहित सहगल ने एक-दूसरे को 7 साल डेट करने के बाद साल 2016 में गोवा में खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। सनाया और मोहित ने अपनी शादी में इंडस्ट्री के दोस्तों को बुलाया था। मोहित 31 साल के हैं और सनाया 33 साल की हैं, लेकिन इस फासले से दोनों को कुछ फर्क नहीं पड़ता और ये कपल छोटे पर्दे का सबसे क्यूट कपल कहलाता है।

जय भानुशाली और माही विज

एक्टर जय भानुशाली और एक्ट्रेस माही विज की लव लाइफ भी कम इंट्रेस्टिंग नहीं है। जय और माही एक कार्ड पार्टी में आम दोस्तों के जरिये मिले थे और फिर एक-दूसरे के दोस्त बन गए थे। इसके बाद जय और माही के बीच हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और कपल ने साल 2011 में गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। जय भानुशाली अपनी पत्नी माही विज से 2 साल छोटे हैं। मौजूदा समय में कपल की एक बेटी तारा जय भानुशाली और गोद लिए हुए दो बच्चे (बेटा राजवीर और बेटी खुशी) भी हैं।

हर्ष लिंबाचिया और भारती सिंह

कॉमेडियन भारती सिंह और स्क्रीनराइटर हर्ष लिंबाचिया टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना कपल है। 9 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद हर्ष और भारती ने साल 2017 में गोवा में शादी रचाई। हर्ष और भारती एक कॉमेडी शो के सेट पर मिले थे, और यहीं से दोनों के बीच प्यार हो गया था। भारती 33 साल की हैं और हर्ष की उम्र 30 साल है, दोनों के बीच 3 साल का फर्क है लेकिन दोनों क्यूट कपल्स में से एक हैं। हर्ष और भारती एक साथ शो को होस्ट भी करते हैं, और कई बार कपल ने शो पर ही अपने प्यार का इज़हार भी किया है।

टीवी सेलेब्स की जोड़ियों को जानने के बाद ये लाइन बिल्कुल फिट बैठती है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है। अगर आप प्यार में है तो उम्र, रंग और धर्म से कुछ फर्क नहीं पड़ता और इस बात को टीवी स्टार्स ने साबित किया है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.