बचपन में सचिन तेंदुलकर को ये आंटी कराती थी प्रैक्टिस में मदद, मास्टर ब्लास्टर ने शेयर किया वीडियो

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं वो वीडियो।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

बचपन में सचिन तेंदुलकर को ये आंटी कराती थी प्रैक्टिस में मदद, मास्टर ब्लास्टर ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक अपने-अपने घरों पर ही ज्यादा से ज्यादा समय बिता रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ रहे हैं, उनसे बातें कर रहे हैं और उनके लिए फोटोज व वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने बचपन का एक ऐसा वीडियो शेयर किया, जिसे देखकर पता चलता है कि सचिन बचपन में कैसे और कहां प्रैक्टिस किया करते थे।

दरअसल 21 अक्टूबर 2020 को सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। शेयर किया गया वीडियो सचिन के बचपन की उस जगह का है, जहां पर वो अपनी क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस करते हुए अपने ऊंचे सपनों की नई उड़ान भरा करते थे। वीडियो में सचिन को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि, उन्होंने बचपन में इस अपार्टमेंट के छोटे से कमरे में 4 साल तक क्रिकेट खेलने की प्रैक्टिस की थी। साथ ही सचिन ने बताया कि बचपन की तरह आज भी मेरी आंटी मुझे उसी तरह प्रैक्टिस के दौरान बॉल डालने के लिए तैयार हैं, जैसे वो बचपन में मेरी मदद किया करती थीं।

आंटी का जन्मदिन मनाने गए थे सचिन

सचिन अपनी आंटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उनके मुंबई स्थित आवास पर गए थे, जहां आंटी का बर्थडे मनाया गया। सचिन ने केक कटिंग सेरेमनी का भी एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पहले आंटी ने केक काटा और फिर सचिन ने अपने हाथों से अपनी प्यारी आंटी को केक खिलाया। ये वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। खबर लिखे जाने तक इसे 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। (ये भी पढ़ें: नवंबर महीने में गौहर खान की ज़ैद से होगी शादी? जाने दोनों के रिश्ते पर क्या बोले पिता इस्माइल दरबार)

आंटी के लिए लिखा खास संदेश

मास्टर ब्लास्टर ने इस वीडियो के कैप्शन में अपने बचपन के दिनों की यादों को फिर से ताजा करते हुए लिखा, 'मैं हाल ही में अपनी आंटी के जन्मदिन पर उनसे मिलने गया और हमने कई खूबसूरत यादें फिर से ताजा कीं। खासकर उस समय की जब मैंने गोल्फ की बॉल डालने के लिए उनकी मदद ली थी, ताकि मैं एक ही जगह पर अपने बैक फुट डिफेंस शॉट का अभ्यास कर सकूं और ये देखकर मुझे खुशी हुई कि वो आज भी वही करने के लिए तैयार हैं।'

शेयर की थी बचपन की ये तस्वीर

सचिन सोशल मीडिया पर अपनी यादों को शेयर करते रहते हैं। 25 सितंबर 2020 को सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी बचपन की याद को ताजा किया था। उन्होंने अपनी एक थ्रोबैक फोटो शेयर की थी, जो कि उनके बचपन की तस्वीर थी। शेयर की गई फोटो में सचिन बेहद ही क्यूट लग रहे हैं, खास बात ये है कि इस फोटो में सचिन के बड़े और घुंघराले बाल उनकी सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं। सचिन द्वारा शेयर की गई इस फोटो को फैंस ने खूब पसंद किया था। इसे शेयर करते हुए सचिन ने कैप्शन में लिखा था, 'जब लंबे बालों का कारण लॉकडाउन नहीं था। मुझे नहीं लगता था कि एक दिन ये पिक्चर इंस्टाग्राम पर आएगी।' (ये भी पढ़ें: गौहर खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को किया टच तो, एक्टर बोले- 'छुओ मत, मेरी गर्लफ्रेंड है घर')

यही नहीं, इससे पहले 'फ्रेंडशिप डे' के मौके पर 2 अगस्त 2020 को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर में सचिन एक पेड़ पर चढ़े हुए दिख रहे हैं। तस्वीर में उनके अलावा उनके 5 अन्य दोस्त भी दिख रहे हैं। वो ऑरेंज टी-शर्ट और वाइट हाफ पैंट में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ अपने दोस्तों के लिए एक मैसेज भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, 'मित्रता क्रिकेट मैदान में लगे फ्लडलाट्स की तरह होती है। वे आपकी सफलता पर आनंदित होते हैं, लेकिन जब उन्हें लगता है कि आप मुश्किल वक्त में हैं तो वे आपकी हर तरह से मदद करते हैं। मेरे लिए हर दिन मित्रता दिवस है।' इस फोटो को भी फैंस ने खूब पसंद किया था।

सचिन फैमिली संग भी शेयर करते रहते हैं फोटो

सचिन सिर्फ अपनी अकेले की या अपने दोस्तों संग ली गई तस्वीरें ही सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करते, बल्कि वो अपनी फैमिली संग ली गई कई तस्वीरें व वीडियो भी शेयर करते रहते हैं। 21 जून को 'इंटरनेशनल योग दिवस' के मौके पर भी सचिन ने अपने साथ बेटे अर्जुन और बेटी सारा की योग करते हुए तस्वीर शेयर की थी। (ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ की शादी होगी भी या नहीं? आदित्य नारायण ने जताई शंका, बोले- 'नेहा कोई बच्ची नहीं है')

इसके अलावा उन्होंने गणेश चतुर्थी के मौके पर पूजा करते हुए अपनी फैमिली की फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उनकी पत्नी अंजलि और बेटी सारा गणपति बप्पा के पूजन में ध्यान लगाए हुए दिखाई दे रही हैं।

फिलहाल, सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे हुए कई साल हो चुके हैं। ऐसे में वो अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ ही बिताते हैं। तो आपको सचिन द्वारा शेयर किया गया वीडियो कैसा लगा? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.